Navratri Mata Ke Bhajan | माता रानी के भजन 2021

Navratri Mata Ke Bhajan: नवरात्र की शुरुआत हो रही है। इस दौरान माहौल भक्ति से सराबोर होता है। ऐसे में देवी दुर्गा के भजनों से भक्तों का मन उल्लास से भर जाता है। नवरात्र के दौरान देवी को मानने वाला हर भक्त चाहता है कि वो माता रानी के ऐसे भजन सुने जिससे वो स्वयं को माता रानी के और करीब महसूस कर पाए।

भजनों के साथ ही इस दौरान लोग देवी की आरती का पाठ करते और सुनते। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि आरती से ही पूजा संपन्न होती है और अगर आरती ही गलत पढ़ेंगे तो पूजा का फल प्राप्त नहीं हो पाएगा। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि सही आरती पढ़ी जाए। गलती की संभावनाओं को दूर करने के लिए रिकॉर्डेड आरती का सहारा लिया जा सकता है।

Navratri Mata Ke Bhajan

‘अम्बे तू है जगदम्बे काली, जय दुर्गे खप्पर वाली। तेरे ही गुण गाएं भारती, ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती…’ माता रानी की यह आरती बहुत प्रसिद्ध है। उनके भक्तों के बीच इस आरती को बहुत पसंद भी किया जाता है। कहते हैं कि इस आरती से माता महाकाली प्रसन्न होती हैं।

All 9 Navratri Mata Ke Bhajan | माता रानी के भजन

वर्षों बाद इस साल नवरात्रि पर्व को काफी शुभ बताया जा रहा है. ज्योतिर्विद पं दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली की राय में इस साल नवरात्रि के दौरान किया गया एक खास उपाय जीवन की कठिनाईयों को कम कर सकता है. आपको केवल नवरात्रि के दौरान रोजाना शिवलिंग पर जल में काले तिल डालकर अर्पित करना है. ऐसा करने से शिव और देवी दोनों की कृपा हासिल होगी.

नवरात्रि के विशेष मौके पर व्रत, पूजा एवं मंत्र जाप के साथ कुइछ प्रसिद्ध भजन भी लोग सुनते हैं. इस समय यूट्यूब पर कई सारे नवरात्रि भजन वायरल हो रहे हैं. उनमें से कुछ खास हम यहां पेश कर रहे हैं. इन्हें सुनें और देवी की भक्ति में खो जाएं.

मां दुर्गा को समर्पित यह भज यूट्यूब की ट्रेंड लिस्ट में काफी ऊपर चल रहा है. फिलहाल 11 लाख से भी अधिक लोग इस भजन को सुन चुके हैं और समय के साथ तेजी से इस वीडियो के व्यूज बढ़ते चले जा रहे हैं. आप भी सुनें यह ट्रेंडिंग भजन.

इन दो भजनों के अलावा प्रसिद्ध म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज का एक नवरात्रि भजन भी ट्रेंड में चल रहा है. 2 दिन पहले ही यह भजन यूट्यूब पर आया और अभी तक 15 लाख लोग इसे सुन चुके हैं. यह भजन प्रसिद्ध गायक सोनू निगम ने गाया है.

MORE BHAJAN: Man Ambe Ji Ki Aarti

If you found any mistake in this “Navratri Mata Ke Bhajan” or if you want Other Bhajans then you can CONTACT US by email bhaktigeetweb@gmail.com we will provide that for you.  All the information on this website – https://bhaktigeet.in – is published in good faith and for general information purpose only. BhaktiGeet does not make any warranties about the completeness, reliability, and accuracy of this information. If you want more information or you have any questions about our site please feel free to contact us.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *